राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 27 अगस्त, 2015, शिमल

sjvn.28.8.15राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली में एसजेवीएन द्वारा हिन्दी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में वरि.प्रबंधक एसजेवीएन राजेश पात्रे, ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, संजौली के विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।  इस अवसर पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, संजौली, शिमला की प्रधानाचार्य, पवन सोनी तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप प्रबंधक (राजभाषा) नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजेश पात्रे ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ अपने निगम के सामाजिक दायित्वों  को भी बखूबी निभा रहा है ।  निगम न केवल स्कूली और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है ।

इस प्रतियोगिता में महिला सशक्तिकरण के बिना भारत का विकास अधूरा है विषय रखा गया था। जिसमें प्रतिभागियों ने अपने भाषण प्रस्तुत किए। इस प्रतियोगिता में 5000  रूपए का प्रथम पुरस्कार नरेन्दर ने हासिल किया जबकि  4000 रूपए का द्वितीय पुरस्कार दामिनी  और 3000  रूपए का तृतीय पुरस्कार आशीष राणा ने हासिल किया इसके अलावा एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार संदीप एव शिवानी ने प्राप्त किए। इस प्रतियोगिता में 21 प्रतिभागियों ने भाग लिया ।

Previous articleकेंद्रीय विद्यालयों की संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता; केवी जाखू ने अर्जित किए नए कीर्तिमान
Next articleवन कटान व भूस्खलन चिंतनीय : विमला कश्यप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here