कीक्ली रिपोर्टर, 17 मार्च, 2016

Rotary.Solan.17.3.16रोटरी क्लब सोलन द्वारा राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय सोलन  को स्मार्ट  प्रोजेक्टर डोनेट किया गया। रोटरी क्लब का मुख्य उदेशय सरकारी स्कूलों में ऑडियो विज़ुअल तकनीक के द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारना हैं, जिसके तहत इ-लर्निंग प्रोजेक्ट शुरू किया गया हैं। आज के आधुनिक युग में जिस तरह से शिक्षा के स्तर में बदलाव आया हैं, उस बदलाव  से सरकारी विद्यालयो के विद्यार्थी, साधनो के आभाव के कारण फिछड़ न जाये इस लिए रोटरी ने मुहीम शुरू की है।

रोटरी का ये मानना है की गुणवत्ता की शिक्षा सबका अधिकार हैं और यह अधिकार साधनो के आभाव की वजह से सभी को समानंतर रूप से नहीं मिल पा रहा हैं, इसलिए रोटरी ने इस कार्यक्रम द्वारा ये पहल  की हैं। इस प्रोजेक्टर द्वारा विद्यार्थीयो को पहली से 12 कक्षा तक गणित व् विज्ञानं जैसे विषयो का अधयन हिंदी एवं अंग्रेजी भाषाओं में करवाया जायेगा।

इस विधि के प्रयोग द्वारा उपरोक्त विषयो में विद्यार्थीयो की रूचि बढ़ेगी तथा अध्यापको को इन विषयो को पढ़ाना और विद्यार्थीयो को समजना काफी आसान हो जाएगा। इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब के सदस्य विजय दुग्गल सचिव रोटरी क्लब सोलन, परवीन गुप्ता, वीरेंदर साहनी, नीरज मित्तल, मनीष तोमर, ईश्वर दत्त सेतिया तथा मुख्य अधयापिका राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय सोलन मुख्या रूप से उपस्तिथित रहे।

Previous articleमौलिक कत्र्तव्य व अधिकार एक ही सिक्के के पहलू : रमणीक शर्मा
Next articleFrom Skylines to Timelines – Earth Hour Shines a Light on Climate Action

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here