LakkarBazarSc8417 (3)

राजेश शर्मा, कीकली रिपोर्टर, 8 अप्रैल, 2017, शिमला

LakkarBazarSc8417 (2)राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लक्कड़ बाजार शिमला में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। इस अवसर पर दसवीं कक्षा की छात्रा ने भाषण प्रस्तुत किया, जिसमें विश्व स्वास्थ्य दिवस के उद्देश्य पर प्रकाश डाला गया।

इस अवसर पर राजनीतिक विज्ञान के प्राध्यापक अनुरूप सिंह ने बताया कि जीवन में डिप्रेशन से बचना चाहिए और हमेशा मन में सुविचार लाने चाहिए। जीव विज्ञान की प्राध्यापिका रेखा राणा ने सभी को स्ट्रेस प्रबंधन कार्यक्रम पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि इस संसार में डिप्रेशन से बहुत संख्या में पीढ़ी फंसती जा रही है। इस से हमेशा बचना चाहिए।

बच्चों को दी 108 सेवा की जानकारी

LakkarBazarSc8417 (1)विश्व स्वास्थ्य दिवस पर 108 एनएएस ईएमआरआई शिमला इकाई द्वारा नि:शुल्क जांच शिविरों (मैडिकल कैंप) का आयोजन किया गया। इसमें तीन कॉलेजों और स्कूलों में छात्र व छात्राओं को 108 एम्बुलेंस के कर्मचारियों द्वारा प्राथमिक चिकित्सा के बारे में अवगत कराया गया। नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कॉलेज प्रबंधन राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला की प्रधानाचार्य नम्रता, सुन्नी कॉलेज की प्रधानाचार्य नवीन्दु शर्मा व नेरवा कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रजेश चौहान मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर अन्य प्राध्यापकों सहित छात्र व छात्राओं ने इन शिविरों में अत्याधिक रूची दिखाई और कहा कि भविष्य में भी इस तरह के आयोजनों का होना जरूरी है। साथ ही में इन मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित 108 के जिला शिमला प्रभारी वीरेंद्र सति हेम प्रकाश, अनीता, रवीदत, मनोज सहित अन्य कर्मचारियों ने भाग लिया। जिला शिमला प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने इस तरह के आयोजन समय-समय पर 108 नैशनल एम्बुलेंस सेवा द्वारा किए जाते रहेंगे।

Previous articleबैडमिंटन में खिलाड़ियों ने दिखाया दम खम
Next articleWorld Health Day Celebrations at HPU, Summerhill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here