ShikshaStokes171216 (2)

कीकली रिपोर्टर, 16 दिसम्बर, 2016, शिमला

ShikshaStokes171216 (3)सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में और अधिक वृद्धि लाने के लिए अध्यापकों का सहयोग अत्यावश्यक है। सरकारी स्कूलों के छात्र द्वारा अध्ययन के साथ अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ठ उपलब्धि सर्वांगीण विकास, अध्यापको के अथक परिश्रम को दर्शाता है। यह बात आज सिंचाई, जनस्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ठियोग के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने सम्बोधन में कही।

स्टोक्स ने कहा कि ठियोग क्षेत्र में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व सिंचाई एवं पेयजल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग के फलस्वरूप ही हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में समान रूप से अभूतपूर्व विकास हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के विस्तार के लिए 1200 करोड़ रूपए के बजट का प्रावधान किया गया है।

ShikshaStokes171216 (4)प्रधानाचार्य राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ठियोग, श्री वृजलाल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष श्री सुन्दरलाल शर्मा ने मुख्य अतिथि का आभार प्रकट किया। कुमारी दीपिका ने अपने मधुर संगीत से सबका मन मोह लिया, जबकि शाईना राजटा ने अपने क्लासिकल नृत्य से सभी को मंत्रमुग्ध किया।

स्टोक्स ने खेल तथा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ भागीदारी के लिए छात्राओं को सम्मानित किया। विद्या स्टोक्स ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की कन्याओं द्वारा प्रस्तुत लोक नृत्य के लिए 50 हजार रुपये अपनी ऐच्छिक निधि से प्रदान किए। स्टोक्स ने स्कूल के खेल मैदान की मुरम्मत के लिए दो लाख रुपये की राशि देने की घोषणा कीं उन्होंने कहा कि इस स्कूल के साईंस ब्लॉक के शीघ्र निर्माण के लिए आवश्यक विभागीय प्रक्रिया अमल में लाई जाए।

ShikshaStokes171216 (5)इस अवसर पर ठियोग मंडल के अध्यक्ष ब्रह्मानन्द शर्मा, जिला कांग्रेस सचिव विवेक थापर, वार्ड मेंबर कमला शर्मा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष राकेश वर्मा, महासचिव कांग्रेस सुरेश वर्मा, ईटक अध्यक्ष ज्ञान हेटा, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान संजय भंडारी, पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत सैंज सत्या गाजटा, पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत जैश तारा हेटा, अध्यक्ष एसएमसी सुंदर लाल शर्मा, प्रधानाचार्य, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बृजलाल, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) डॉ. भरत कश्यप, उपमंडलाधिकारी ठियोग टशी संडूप, पुलिस उप अधीक्षक मनोज जोशी के अतिरिक्त अन्य अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Previous articleकैथू में मनाया वार्षिक पारितोषिक समारोह; खेलकद व शैक्षणिक गतिविधि में अव्वल छात्र सम्मानित
Next articleज्ञान ज्योति स्कूल में फेयरवेल का आयोजन; दीपक मिस्टर व शबनम बनी मिस ज्ञान ज्योति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here