Class 10 Toppers from Loreto Convent Tara Hall Schoolराजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 29 मई, 2016, शिमला

सीबीएसई बोर्ड द्वारा शनिवार को मैट्रिक का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। करीबन सीबीएसई पाठ्यक्रम के सभी स्कूलों के बच्चों ने इस बार बेहतर प्रदशर्न किया है। इस वर्ष पूरे देश से 14 लाख से भी अधिक छात्रों ने यह परीक्षा दी। यह परीक्षा मार्च माह में आयोजित की गई थी। सीबीएसई द्वारा मैट्रिक परीक्षा का परिणाम अपनी वेबसाईट पर अपलोड कर दिया गया है।

सेक्रेट हार्ट कान्वेंट का परिणाम 100 फीसदी; तीन छात्रों को 10 सीजीपीए

सीबीएसई द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के तहत सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल शिमला का स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के सभी बच्चों ने यह परीक्षा पास कर ली है। स्कूल की प्रिंसीपल जसिंथा ने स्कूल के बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए छात्रों के साथ-साथ स्कूल शिक्षकों को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्कूल के बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए शिक्षकों की भूमिका अहम रही है। स्कूल के तीन  छात्रों ने 10 सीजीपीए हासिल किए है, जबकि तीन छात्रों को 9 सीजीपीए प्राप्त हुए है। सीजीपीए पाने वाले छात्रों में जागिशा शर्मा, फालगूनी नेगी और उदित एन वर्मा शामिल है। इसके साथ ही सुभम वर्मा ने 9.6 सीजीपीए, अंशुल शर्मा ने 9.4 सीजीपीए और रिया शर्मा ने 9.2 सीजीपीए प्राप्त किए है।

केवी जतोग का भी शत प्रतिशत; स्कूल के तीन छात्र 10 सीजीपीए में पास

केंद्रीय विद्यालय जतोग कैंट का परिणाम भी शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के 41 छात्रों ने यह परीक्षा दी थी, जिसमें सब छात्रों ने इसे पास कर लिया है। स्कूल में कक्षा 10वीं के तीन छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 सीजीपीए हासिल किए है। इन छात्रों में प्रगति ठाकुर, शीतल शर्मा और अंकित शर्मा शामिल है। प्रगति ठाकुर ने पहला तो अंकित शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया है। स्कूल के प्रिंसीपल मोहित गुप्ता ने सभी छात्रों को उनके बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी है। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों को भी इस बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए बधाई देने के साथ ही उनके प्रयासों को सराहा है।

डीएवी लक्कड़ बाजार के 12 छात्र 10 सीजीपीए में उत्तीर्ण; स्कूल के 173 छात्रों ने दी थी परीक्षा

डीएवी पब्लिक स्कूल लक्कड़ बाजार शिमला के 173 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया और सभी छात्र परीक्षा में उतीर्ण रहे। स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के 12 छात्रों ने 10 सीजीपीए व 61 छात्रों ने 9 व उससे अधिक सीजीपीए लेकर परीक्षा उतीर्ण की। स्कूल के 120 छात्रों ने 8 व उससे अधिक सीजीपीए लेकर परीक्षा उतीर्ण की। स्कूल की प्रधानाचार्य कामना बेरी ने छात्रों को हार्दिक शुभकामनाएं दी व भविष्य में कठिन परिश्रम करते हुए सफलता के शिखर पर पहुंचने का संदेश दिया।

एसवीएम के छात्रों भी प्रदर्शन गज़ब; 26 छात्रों  10 सीजीपीए में पास

रस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक आवासीय विद्यालय हिम रश्मि परिसर, विकासनगर शिमला ने भी इस बार बेहतर प्रदर्शन किया है। स्कूल का 10वीं कक्षा का वार्षिक परिणाम शत प्रतिशत रहा। परीक्षा में विद्यालय के कुल 123 विद्यार्थी बैठे थे। जिनमें से सभी विद्यार्थी उतीर्ण है। इसमें आकृति शर्मा, देवयानी, नेहा कुमारी, निधि शर्मा, निहारिका, शिखा, शिवानी, सुमन कुमारी, तनुजा शर्मा, अभिषेक ठाकुर, अजय चौहान, अंशुल, दीक्षित, गायत्री, गौरव कपिल, जितेंद्र शर्मा, जितेंद्र सिंह, ज्योर्तिमय, कार्तिक, मुकेश कुमार, मुकुल कुमार, मुकुल कुमार शर्मा, नितिश, पंकज वर्मा, रोहित, रूतेम सिंह, सौरव (26 छात्रों) ने 10 सीजीपीए ग्रेड व 7 छात्रों ने 9.8 सीजीपीए ग्रेड प्राप्त कर विद्यालय एवं अभिभावकों का नाम रोशन करवाया। विद्यालय के अच्छे परीक्षा परिणाम आने पर विद्यालय के प्रधानाचार्य महावीर वर्मा ने विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को बधाई दी एवं विद्यार्थियों से अपेक्षा की कि वे अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आगे भी इससे बढ़कर मेहनत करें।

St-Thomas.10-CLASS-RESULT.2सेंट थॉमस की शिवांगी मलिक प्रथम; स्कूल का शत प्रतिशत रहा परिणाम

सेंट थॉमस स्कूल शिमला का मैट्रिक का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के सभी छात्रों ने बेहतर अंक प्राप्त कर यह परीक्षा उत्तीर्ण की है। स्कूल की छात्रा शिवांगी महिक ने 90 फीसदी अंक हासिल कर पहला, गौरव भाटिया ने 88 फीसदी अंक हासिल कर दूसरा और श्रुति भारद्वाज ने 86 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल के बेहतर परिणाम के लिए प्रिंसीपल ने सभी छात्रों और शिक्षकों को बधाई दी और छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

जेसीबी के बच्चों ने भी दिखाया कमाल

जेसीबी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला का सीबीएसई 10वीं का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा है। स्कूल के 56 छात्रों ने यह परीक्षा दी, जिसमें 25 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किए। उनमें आंचल भारद्वाज सौरभ गाचली, अभिषेक जेल्टा, शितुल, गौरव डोगरा, नेहा कौंडल, अवंतिका लॉक्टस, चङ्क्षद्रक, प्रगति ठाकुर, मानव चौहान, परिक्षित विरसांटा, नितीश नेगी, सक्षम शर्मा, शिवानी पंवर, कीर्ति मैहता, अभिनव शर्मा, नीतिका जसवाल, अंकिता ठाकुर, प्रियंका, पल्लवी पांडे, अंजुमन, अक्षय दूस, अंकुश जाल्टा और शिखा जोशी रहे।  छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कूल निदेशिका कुशल मल्होत्रा और स्कूल प्रधानाचार्य रेखा बाली ने छात्रों को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

सत्य साईं विद्यालय के छात्र इस बार भी श्रेष्ठ

श्री सत्य साईं विद्यालय आनंद विलास के छात्रों ने इस वर्ष भी सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। विद्यालय का 10वीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिस के साथ लगातार चौथे वर्ष शत प्रतिशत परिणाम ने स्कूल के नाम को चार चांद लगा दिए है। इस वर्ष 12 लड़कियां तथा 17 लड़कें परीक्षा में बैठे थे जिनमें से आर्यन जवाल, विवेक शर्मा, अक्ष शर्मा, आंचल शर्मा, गुजाली तथा भाविका ने सीजीपीए 10 हासिल किया और कनिका, प्रतिक्षा, शितल, यशिका, नितिन, मुकुल, उज्जवल, सचित्र ऋत्विक, भावेश और अर्पित मोदी ने 9.1 से ज्यादा सीजीपीए हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य रणी दत्त चाँदला ने छात्रों को उनके बेहतर परिणाम के लिए शुभकामनाएं देने के साथ ही स्कूल के शिक्षकों को भी बेहतर परिणाम का श्रेय दिया है। स्कूल प्रबंधन एवं सत्य साईं सेवा संगठन हिमाचल प्रदेश के संगठन अध्यक्ष प्रो. डा. श्याम सुंदर ने इस शुभ अवसर पर बच्चों, अभिभावकों, स्कूल में कार्यरत सभी कर्मचारियों तथा अध्यापकों को इस परीक्षा परिणाम के लिए बधाईयां दी।

Dayanand-Public-Scदयानंद पब्लिक स्कूल के 131 छात्र बैठे थे परीक्षा में स्कूल का परिणाम 100 फीसदी

सीबीएसई के दसवीं कक्षा के परिणाम में दयानंद पब्लिक स्कूल शिमला का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल में 10वीं कक्षा के 131  छात्र बैठे थे। सभी छात्रों ने यह परीक्षा उतीर्ण की है। स्कूल में धु्रव भारद्वाज, दिक्षांत पांडे, हार्दिक साही, नालिन वर्मा, सार्थक चौहान, तानद्रिमा चक्रबोरटी, अभिमन्यू, आर्यन, अनमय कटोच, उत्कर्ष ठाकुर, द्रोण सकलानी, मन्नत राणा, निखिल शर्मा, साक्षी, संजोल सिंह पॉल ने 10 सीजीपीए हासिल किए है। स्कूल की प्रिंसीपल अनुपम ने सभी छात्रों को उनके बेहतर भविष्य
के लिए शुभकामनाएं दी है। उन्होंने  शिक्षकों को भी इस बेहतर परिणाम पर बधाई दी।

Previous articleशिक्षा की ऐसी भी व्यवस्था; ड्राइंग की जगह रखा अर्थशास्त्र; पुस्तकें छपी ही नहीं
Next articleविश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर विशेष; स्वयं सेवियों ने किया तम्बाकू के दुष्प्रभावों पर जागरूक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here