राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 4 अक्टूबर, 2015, शिमला

SPS1शिमला पब्लिक स्कूल ने शनिवार को स्कूल में वार्षिक समारोह का आयोजन किया। इस दौरान स्कूल द्वारा शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया। छात्रों को सम्मानित करने और स्कूल के वार्षिक समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर विद्यालय की निदेशिका और निदेशक सहित प्रधानाचार्य अनु शर्मा ने मुख्यातिथि का अभिवादन किया। प्रतिभा सिंह ने पंचदीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया।

SPS2एसपीएस के वार्षिक उत्सव का आरंभ स्कूल के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति देकर किया गया। इसके बाद स्कूल के नन्हें मुन्हें बच्चों ने अपने नृत्य की प्रतिभा दिखाते हुए सभागार में उपस्थित प्रत्येक दर्शक का मन मोह लिया। बच्चों द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने प्रदर्शकों का खुब मनोरंजन किया। समारोह के दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्य ने स्कूल की रगतिविधियों पर अपनी वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और मुख्यातिथि और अभिभावकों को स्कूल की गतिविधियों से अवगत करवाया गया।

इस दौरान स्कूल के नर्सरी से लेकर बड़ी कक्षाओं तक के शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में अव्वल रहने वाले छात्रों को मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया गया। मुख्यातिथि प्रतिभा सिंह ने सम्मान पाने वाले छात्रों को बधाई देने के साथ ही बच्चों द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की भी सराहना की। स्कूल निदेशक द्वारा मुख्यातिथि का धन्यवाद करते हुए उन्हें उपहार के साथ स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

इस दौरान जुनियर वर्ग के बच्चों द्वारा भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें बच्चों ने शैक इट ऑफ डांस प्रस्तुत कर अपनी मनमोहक अदाएं मंच पर बखेरी। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों कार्तिक, पंकजक, परीक्षित हिमंटा, राहुल शर्मा, वैभव सिंह और सहायक पात्रों ने समाज में उभरती कुरितियों और मिलावट को दर्शाने के लिए लघु नाटिका चमलोक में पार्टी का मंचन किया गया। इस नाटक के माध्यम से बच्चों ने सामाजिक कुरीतियों पर कटाक्ष किया और समाज में व्याप्त कुरीतियों को किस तरह दूर किया जा सकता है इस बारे में भी दिया गया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में गुजराती नृत्य और थाई डांस ने कार्यक्रम में समां बांध दिया। बच्चों ने कार्यक्रम में इंग्लिश नाटक का भी मंचन किया।

Previous articleएसबीआई द्वारा स्कूलों में लिखित परीक्षाएं; दिव्या व क्षितिज रहे अव्वल; बैंक प्रबंधन ने दी बैंकिंग की जानकारी
Next articleपोटमोर में जिला स्तरीय फोक डांस स्पर्धा; जिला की 18 टीमों ने लिया भाग; फोक डांस में पोटमोर, रोल प्ले में भराड़ी स्कूल भारी; विजयी टीम राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लेंगी भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here