राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 1 अक्टूबर, 2015, शिमला

जिला के कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ठियोग में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्वच्छता दिवस  मनाया गया। इस दौरान विद्यालय में भाषण एवं स्वच्छता पर आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में स्कूलों के चारों सदनों की छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान आयोजित भाषण प्रतियोगिता में पदमिनि सदन की छात्रा प्रिया ने प्रथम, जबकि इंदिरा सदन की रीतिका ने दूसरा स्थान हासिल किया  इसके अलावा रानी झांसी सदन की छात्रा साक्षी तीसरे स्थान पर रही। इसी तरह स्वच्छता प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विद्यालय की कनिष्ठ वर्ग की छात्राओ ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए वरिष्ठ वर्ग को हराकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या नीलम कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी शिक्षिकों एवं छात्राओं से अपने घरों एवं विद्यालय में स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में बढचढ कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर इंसान को अपनी सोच बदलनी होगी, तभी स्वच्छ भारत जैसे महत्वकांक्षी अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता रही छात्राओं को बधाई दी।

इस मौके पर विद्यालय के जीव विज्ञान प्रवक्ता चंदन कुमार, हिन्दी प्रवक्ता अरूणा शर्मा, शास्त्री सूरत राम एवं गणित प्रवक्ता राकेश शांडिल ने बतौर निर्णायक अपनी भूमिका निभाई। विद्यालय के विज्ञान स्नातक अध्यापक लाल चंद चंदेल मंच संचालन एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का संचालन किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता अभियान का अगला नगर परिषद वार्ड सदस्या निर्मल चंदेल की अगुवाई में स्कूल परिसर के आसपास के क्षेत्र को शिक्षक एवं छात्रांए साफ करेगे।

Previous article19 प्राइमरी स्कूलों के 500 छात्र एवं छात्राओं ने दिखाया जलवा; आरपीएस स्कूल ओवरआल चैंपियन
Next articleएसडी स्कूल ने मनाया खेल दिवस; बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here