Marathon7517 (3)

कीकली रिपोर्टर, 7 मई, 2017, शिमला

मैराथन में प्रदेश के दिव्यांग बच्चों ने भी हिस्सा लिया; प्रेम मोहनी गुप्ता ने रेडक्रॉस सोसायटी को एंबुलेंस भेंट की

Marathon7517 (12)अध्यक्षा, रेडक्रॉस सोसायटी, अस्पताल कल्याण शाखा, प्रतिभा सिंह ने युवाओं से रेडक्रॉस की गतिविधियों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है। वह आज यहां रिज मैदान पर इंडिया रन फैस्टिवल द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से आयोजित ‘शिमला दौड़’ हाफ मैराथन के विजेताओं को पुरस्कृत करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बोल रही थीं।

इस अवसर पर माल रोड शिमला निवासी सुश्री प्रेम मोहनी गुप्ता ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी को एंबुलेंस भी भेंट की।  प्रतिभा सिंह ने सुश्री प्रेम मोहनी गुप्ता का आभार प्रकट करते हुए मानव सेवा के लिए उनके कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर ऐशियन मैराथन चैंपियन डॉ. सुनीता गोदारा विशेष रूप से उपस्थित थीं।

Marathon7517 (16)सिंह ने युवाओं से नशा निवारण के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाने का आह्वान करते हुए कहा कि नशीली दवाओं व नशे के प्रयोग से मानव का शरीर खोखला हो जाता है और इससे समाज पर भी विपरीत असर पड़ता है, इसलिए हम सभी का यह दायित्व है कि नशा रूपी बीमारी को समाज से खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि युवाओं को रेडक्रॉस की गतिविधियों में हिस्सा लेकर पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। इससे न केवल जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सकती है, बल्कि इससे उन्हें सकारात्मक ऊर्जा के साथ जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलेगी।

शिमला दौड़ में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए दिव्यांग बच्चों ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने डेढ़ किलोमीटर की दौड़ सफलतापूर्वक पूरी की। इसका आयोजन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से किया गया। इसमें विशेष छात्रों के स्कूल सुंदरनगर, ढली, स्वयं सेवी संस्था उड़ान और अभि के छात्रों ने हिस्सा लिया।

21 किलोमीटर के हाफ मैराथन में पुरूष वर्ग में प्रथम विजेता हरियाणा के जसविंद्र सिंह, द्वितीय विजेता पंजाब के जितेंद्र सिंह और तृतीय विजेता उत्तर प्रदेश निवासी अनिल गुज्जर रहे। महिला वर्ग में प्रथम स्थान होशियारपुर की सीमा, द्वितीय

मुज्जफरनगर की अर्पिता सैनी और तृतीय स्थान हरियाणा की अमनदीप कौर ने प्राप्त किया।

10 किलोमीटर की दौड़ में पुरूष वर्ग में पहला पुरस्कार लाहौल-स्पीति हिमाचल प्रदेश के हेतराम, द्वितीय पुरस्कार पंजाब के रंजीत कुमार और तृतीय पुरस्कार सहारनपुर के कार्तिक ने प्राप्त किया। महिला वर्ग में पहला पुरस्कार लुधियाणा की अमनदीप कौर, दूसरा पुरस्कार मुज्जफरनगर की रूबी और तीसरा पुरस्कार काजल शर्मा ने प्राप्त किया।

पांच किलोमीटर की दौड़ में पुरूष वर्ग में पहला पुरस्कार हरियाणा के अजय, दूसरा पुरस्कार हरियाणा के मुनीश, तीसरा पुरस्कार हिमाचल प्रदेश बिलासपुर हिमाचल प्रदेश के विजय कुमार ने प्राप्त किया। महिला वर्ग में हिमाचल प्रदेश की सान्या नेगी ने प्रथम पुरस्कार, उत्तर प्रदेश की कनिका ने द्वितीय पुरस्कार और आरकेएमवी शिमला की अनीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

तीन किलोमीटर की दौड़ में पुरूष वर्ग में पहला पुरस्कार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग के आशिक, दूसरा पुरस्कार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जोगेंद्रनगर के अमित कुमार और तीसरा पुरस्कार हिमाचल प्रदेश के राहुल ने प्राप्त किया। महिला वर्ग में प्रथम पुरस्कार राजकीय उच्च विद्यालय जनोट, ठियोग की श्रेया खाची, द्वितीय पुरस्कार राजकीय उच्च विद्यालय जनोट, ठियोग की वंशिका और तृतीय पुरस्कार उत्तर प्रदेश की किरणा कुमारी ने प्राप्त किया।

इससे पूर्व, आज सुबह अतिरिक्त उपायुक्त शिमला राकेश कुमार प्रजापति ने मैराथन प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इंडिया रन फैस्टिवल की आयोजक दीप शेरगिल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी प्रदान की। शिमला में पहली बार चिप बेसड हाफ मैराथन का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारित विभाग संदीप भटनागर, उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर, अतिरिक्त उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, एडीएम सुनील शर्मा, एएसपी भजन देव नेगी, सहायक आयुक्त ईशा ठाकुर, उप निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग आंकार चंद, इंडिया रन फैस्टिवल के आयोजक दीप शेरगिल, इंडिया रन फैस्टिवल के आयोजक मनरित पाल, एशियन मैराथन चैंपियन डॉ. सुनीता गोदारा, सीपीओ जितेंद्र ठाकुर, जिला खेल अधिकारी प्रेम शर्मा और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleDurrant House Delivers Thought-Provoking Messages through Dramatics — AHSG
Next articleFlowers and Cheers for the School Council!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here