राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 29 मार्च, 2016, शिमला

बालिका शिक्षा अभियान के अन्तर्गत कन्या भारती की छात्राओं ने सरस्वती विद्या मंदिर कोटखाई में मेहन्दी प्रतियोगिता पर कार्यक्रम आयोजित किया। इस प्रतियोगिता में स्कूल के सभी सदनों सरस्वती, प्रह्लाद, शिवाजी व विवेकानन्द सदन के 80 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के अंतिम रण में चारों सदनों से 8 प्रतिभागियों ने अपने अन्दर निहित प्रतिभा का प्रदर्षन किया। इस प्रतियोगिता में षिवाजी सदन से प्रीति कलान्टा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान विवेकानन्द सदन से किरण ने प्राप्त किया तथा तृतीय स्थान पर सरस्वती सदन की सलौनी रही।

प्रतियोगिता की आयोजनकर्ता विद्यालय की बालिका शिक्षा प्रमुख आचार्या शीतल शर्मा  ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं में निहित गुणों का विकास करना है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी प्रतियोगिताऐं समय समय पर आयोजित होती रहेंगी। विद्यालय प्रधानाचार्य सूरजपाल चौहान ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर वन्दे मातरम् गायन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

गौरव का चयन साईंस सिटी के लिए

एसवीएम कोटखाई के छात्र गौरव का चयन साईंस सिटी जालंधर के लिए हुआ है। स्कूल प्रधानाचार्य सूरजपाल चौहान व प्रबंधक राविन्द्र चौहान ने बताया कि जालंधर में तीन दिवसीय प्रशिक्षण अप्रैल मास में आयोजित होगा। स्कूल के प्रधानाचार्या सूरजपाल चौहान ने बताया कि गौरव द्वारा इस उपलब्धी के लिए स्कूल में खुशी का माहौल है और सभी शिक्षकों ने गौरव को बधाई दी है, जबकि बेटे की इस उपलब्धि पर उसके माता पिता भी काफी उत्साहित है।

Previous articleपी.एन.डी.टी अधिनियम के तहत जिला सलाहकार समिति की बैठक
Next articleहिमालयन स्कूल में फेयरवेल; आदित्य मिस्टर व वंदना मिस फेयरवेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here