Stokes31216 (1)

कीकली रिपोर्टर, 3 दिसम्बर, 2016, शिमला

Stokes31216 (4)प्रदेश सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष के दौरान शिक्षा के लिए 6013 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है। यह जानकारी आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी एवं बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स ने आज शिमला जिला के मतियाना में एक करोड़़ 20 लाख रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट शिलारू के भवन का शिलान्यास के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए दी।

Stokes31216 (5)उन्होंने बताया कि प्रदेश में पीने के पानी व सिंचाई योजना के लिए इस वर्ष 2292 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। सूखे से निपटने व प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हैंडपंप स्थापित करने के लिए 35 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट शिलारू के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षकों को राजनीति से दूर रहने व बच्चों की शिक्षा पर अधिक ध्यान देने की बात कही।

Stokes31216 (3)उन्होंने कहा कि 15 करोड़ की लागत से पन्दोआ खड्ड से मतियाना, शिलारू के लिए पेयजल व सिंचाई योजना का कार्य भी प्रगति पर है, जिससे इस क्षेत्र के किसान व बागवानों को स्वच्छ पेयजल व सिंचाई की सुविधा होगी।

उन्होंने कोट शिलारू में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट शिलारू के स्कूल तक की एक किलोमीटर सड़क के लिए एक लाख रुपये, स्कूल के मंच निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये, सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए 25 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की। स्टोक्स ने स्कूल के शिक्षा व खेल में होनहार छात्रों को पुरस्कार भी बांटे। प्रधानाचार्य श्री दीवान चंद चंदेल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी तथा मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

Stokes31216 (2)इस अवसर पर उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी कैप्टल नात्थू राम,  ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री ब्रह्मानन्द शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत कोट शिलारू अमिता, बीडीसी मेंबर सुरेंद्रा खाची, उप प्रधान प्रदीप शर्मा, पूर्व प्रधान संदीप शर्मा, कांग्रेस कार्यकर्ता सुमित्रा चंदेल, कारगार देवता कमेटी ज्ञान चंद, डीएसी ठियोग मनोज जोशी, एक्सीईएन पीडब्ल्यूडी अजय कपूर, एक्सईएन आईपीएच अनिल मेहता, एसडीओ आईपीएच उर्मिल चंदेल एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Previous articleप्रदेश को 2025 तक एड्स मुक्त बनाने में सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित – ठाकुर कौल सिंह
Next articleAadil Bedi takes Lead in Northern India Golf Championship

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here